एक्वाटिको समीक्षा – एक व्यर्थ त्रिशूल

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    एक्वाटिको समीक्षा – एक व्यर्थ त्रिशूल

    क्या आपने खेलने की कोशिश की है अन्नो 2070, लेकिन महसूस किया कि यह बहुत कठिन था (या, शायद, अक्षम?)। तब आपको शायद खेलने में मजा आएगा जलीयएक सिटी बिल्डर, लेकिन दो फायदे के साथ: यह दृष्टि में यूबीसॉफ्ट लॉन्चर के बिना काम करता है, और यह पहले की तुलना में बहुत आसान है। अन्नो.

    खेल का आधार यह है: सुदूर भविष्य के मनुष्य अंतरिक्ष में एक नया जीवन पाने की आशा कर रहे हैं। लेकिन अंतरिक्ष पहले टकराया, और एक क्षुद्रग्रह ने बाढ़ का कारण बना जिसने पृथ्वी की सतह को निर्जन बना दिया। बचे हुए लोग अब समुद्र तल पर पानी के नीचे के शहरों को बढ़ाने के लिए हड़ताल कर रहे हैं। न्यू अटलांटिस के प्रमुखों ने अभी-अभी आप पर ऐसी ही एक कॉलोनी के मेयर होने का आरोप लगाया है।

    बॉट जमीन पर बेतरतीब ढेर से स्टील इकट्ठा कर सकते हैं, लेकिन गिरी हुई सभ्यताओं का मल अछूत है। पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    और जहां तक ​​प्लॉट की बात है तो आपको बस इतना ही मिल रहा है जलीय. बस अपना नक्शा चुनें और कॉलोनी बनाना शुरू करें। कोई परिदृश्य, अभियान या चुनौती मोड नहीं हैं – कुछ भी नहीं; आप सामान बनाने के लिए सामान बनाते हैं, लेकिन पानी के नीचे।

    सोमवार को एक शहर खड़ा किया, जल्द ही मैं दूसरा शहर खड़ा करूंगा

    इस शैली के कई खेलों की तरह – हालाँकि मैं ज्यादातर इसके बारे में सोच रहा हूँ अन्नो – यह शहरों के निर्माण के बारे में कम और विनिर्माण श्रृंखलाओं को बनाए रखने के बारे में अधिक खेल है। प्लांट एक्स एक्स का उत्पादन करता है, और एक्स वाई बनाने के लिए प्लांट वाई में जाता है, जिसे फिर निर्माण में इस्तेमाल किया जा सकता है या प्लांट जेड को भेजा जा सकता है। कुछ मानव बसने वालों को जीवित और खुश रखने के लिए समर्पित होंगे, अन्य आपके अंतहीन विस्तार को बढ़ावा देंगे। अधिकांश काम ड्रोन द्वारा किया जाएगा और केवल कुछ व्यवसायों – विशेष रूप से ड्रोन निर्माण – में मानव कार्यकर्ता की आवश्यकता होगी।

    लेकिन जबकि इस प्रकार के कई गेमों में एक बुनियादी आत्मनिर्भर कॉलोनी बनाए बिना आपके शुरुआती संसाधनों को समाप्त करने का जोखिम होता है, जलीय पैसे से मामला सुलझाता है। सबसे अल्पविकसित संरचनाओं को बनाने और बनाए रखने के लिए केवल धन की आवश्यकता होती है, बॉट्स संभवतः एनएफटी के मुद्रित चित्रों से उन्हें जोड़ते हैं।

    एक्वाटिको: ग्रिड, उन्नयन

    अधिकांश भवनों का उन्नयन किया जा सकता है जलीय. उन्नयन तात्कालिक हैं, कोई ग्राफिकल घटक नहीं है, और प्रत्येक संरचना पर मैन्युअल रूप से किया जाना है। पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    तभी चीजें कष्टप्रद हो जाती हैं क्योंकि आपको स्पंज इकट्ठा करने के लिए बॉट भेजने के लिए स्पंज गैदरर जगह बनाने की आवश्यकता होती है, और फिर स्पंज को प्लास्टिक में बदलने के लिए एक प्लास्टिक फैक्ट्री। यह कोर गेमप्ले लूप है, मज़े करो।

    थकान सिम्युलेटर

    ओह, लेकिन सभी सामान नहीं जलीय बॉट्स या इंसानों द्वारा ले जाया जा सकता है। काफी कुछ पाइपों द्वारा ले जाने की जरूरत है। इससे पहले कि आप यह सोचना शुरू करें कि यह कॉलोनी पर क्या प्रतिबंध लगाएगा, मैं आपको आश्वस्त कर दूं कि पाइप सार्वभौमिक और अंतहीन क्षमता वाले हैं। पूरी कॉलोनी को एक ही सिस्टम से जोड़ने का कोई नकारात्मक पहलू नहीं है। लेकिन, ध्यान रहे! कभी-कभी, एक पाइप लीक हो जाता है, और आपको रिसाव को ठीक करने के लिए खराबी अधिसूचना पर क्लिक करना होगा और फिर दूसरे बटन पर क्लिक करना होगा।

    शब्द यह बताने में विफल हैं कि यह सब कितना उबाऊ है। मैंने यह सब कई अन्य खेलों में और बहुत अधिक उद्देश्य के साथ देखा है, लेकिन अंदर जलीय, सब कुछ सबसे साधारण चरम पर ले जाया जाता है। उदाहरण के लिए, अपने नागरिकों को निहारना। प्रत्येक तकनीकी रूप से उम्र, विशेषज्ञता और लिंग के साथ एक प्रोफ़ाइल है। आप यह भी जान सकते हैं कि वे किसके साथ जुड़ रहे हैं।

    एक्वेटिको: एक बच्चा!

    इस आलसी लेआउट को देखें। पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    इनमें से कोई भी मायने नहीं रखता क्योंकि उन सभी मोनोगैमस एनपीसी विनिमेय हैं। यह कोई भी मंगल औपनिवेशीकरण खेल या नहीं है रेखा, जहां व्यक्तिगत नागरिकों के पास आंकड़े मायने रखते हैं। आपके पास वास्तव में यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि वे क्या चाहते हैं और क्या करते हैं, बस भोजन और अच्छे आवास जैसी सामान्य जरूरतों को पूरा करें। चिंता न करें, वे कोई भी नौकरी करेंगे और कपड़े और दवाओं जैसी जीवन की बेहतर चीजों के लिए तभी रुचि विकसित करेंगे, जब आप उक्त चीजों को बनाने वाली संरचनाओं पर शोध करेंगे।

    शोध की आवश्यकता है

    डांग अनुसंधान। मैंने कभी भी एक प्रणाली को अधिक सरल – या अधिक मनहूस नहीं देखा। यह केवल एक पतला पेड़ है जहाँ आप या तो नई इमारतों की खोज करते हैं या आबादी को जारी करने के लिए नए आदेश देते हैं। अनुसंधान दर को प्रभावित करने का लगभग कोई तरीका नहीं है क्योंकि इसमें कोई शोध भवन या विशेषज्ञ नहीं हैं जलीय. केवल आवश्यकता यह है कि आपने पिछले चरणों को अनलॉक कर लिया है और इसके लिए भुगतान करने के लिए आपके पास पैसे हैं।

    मैंने अपनी कॉलोनी को तीन स्तरों के विकास के माध्यम से ले लिया, इससे पहले कि मुझे एहसास हुआ कि मुझे पैसे की परवाह है या शोध में कुछ खर्च होता है।

    एआर 2: भयानक अनुसंधान वृक्ष

    अंत में, तीन अनुसंधान स्तरों के माध्यम से आगे बढ़ने के बाद, मैं मध्यम मूर्तियों को अनलॉक कर सकता हूँ! पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    अधिकांश समय, अनुसंधान की एकमात्र लागत आपकी विवेकशीलता होती है। आइए भूल जाते हैं कि यह सिस्टम बाकी गेमप्ले से कितना अलग है। आइए इसके बजाय रचनात्मकता (या कमी) के बारे में बात करें। सबसे पहले, आप कभी भी कुछ नया और रोमांचक शोध नहीं कर रहे हैं। यह आपकी कॉलोनी को चालू रखने के लिए आपको अधिक व्यस्त काम देने के बारे में है। कोई भी नया कारखाना बस एक नई आपूर्ति श्रृंखला लिंक है जो होने की प्रतीक्षा कर रहा है (या, बल्कि, आपके मौजूदा बुनियादी ढांचे को विस्तार की आवश्यकता है) और इसमें से कोई भी आपके खेल को किसी भी तरह से दिलचस्प नहीं बनाता है। अधिक से अधिक, एक बार जब आप गार्ड पोस्ट पर शोध करते हैं, तो शार्क कॉलोनी को धमकी देना शुरू कर देंगी – ऐसा कुछ जो गार्ड पोस्ट के खिलाफ मदद करता है।

    दूसरे, आप जो शोध करते हैं उसमें सचमुच कोई कल्पना नहीं है। इस पोस्ट-एपोकैलिप्टिक दूर-भविष्य के पानी के नीचे के शहर के निर्माता में, आपको बेंच और पॉटेड पौधों पर शोध करने की आवश्यकता है। लघु मूर्तिकला और मध्यम मूर्तिकला दो अलग-अलग शोध विषय हैं। वे विशेष संरचनाएं भी नहीं हैं जिन्हें डाइविंग सूट के उपयोग के लिए अनुकूलित करने की आवश्यकता है, वे जीवित गुंबदों में खुले में बैठते हैं। भविष्य के लोग जिनके पास 6: 1 का ड्रोन अनुपात है, वे भूल गए हैं कि एक बेंच क्या है और दो तख्तों को एक उठी हुई बैठने की व्यवस्था में कैसे जोड़ा जाए, यह याद रखने के लिए पैसे (किसके लिए और किसके लिए?) का भुगतान करने की आवश्यकता है।

    मैं 3000 साल तक रहा हूं, यह पानी के नीचे उड़ता है

    कम से कम जब वास्तविक औद्योगिक संरचनाओं की बात आती है, तो आप विकास के स्तर तीन पर पहुंचकर *चेक नोट्स* वेयरहाउस जैसी अजीब तकनीक पर शोध कर सकते हैं। वे आपके डिपो से बहुत अलग हैं, जिनका आप पहले से ही वर्षों से उपयोग कर चुके हैं और जो पहले से ही स्वचालित उपबार्गों के साथ आते हैं जो मूल रूप से भंडारण के लिए सामान को ऊपर और नीचे बीम करते हैं।

    एआर 1

    इस तरह अभियान अन्वेषण इन दिनों दिखते हैं। आपको विकल्प भी नहीं मिलते। और पाठ अस्पष्ट है: मैंने कोई दल नहीं खोया, हमें अभी कोई नया व्यक्ति नहीं मिला। पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    लेकिन तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप अभियानों में व्यापक दुनिया का पता लगाने में सक्षम नहीं हो जाते! क्या आपको वे याद हैं एंडज़ोन: ए वर्ल्ड अपार्ट? जहाँ सही लोगों और सही उपकरणों का चयन करना मायने रखता है क्योंकि जहाँ आपकी पसंद मायने रखती है वहाँ आप विस्तारित पाठ खोजों में शामिल होने की संभावना रखते हैं? क्या होगा अगर ऐसा नहीं होता और आपको इसके बदले सिर्फ फ्लेवर टेक्स्ट और संसाधनों का एक दान मिला? जौव के अनुसार, यह बिल्कुल भी बेपरवाह फीचर जैसा नहीं लगता।

    कम से कम के डेवलपर जलीय समझें कि इसमें थोड़ी कमी हो सकती है, क्योंकि अभियानों में सुधार करना इसके रोडमैप की चीजों में से एक है। वास्तव में, रोडमैप पर कुछ चीजें हैं जो खेल को कम उबाऊ बनाती हैं। सवाल बना रहता है, फिर, अब आप इसे क्यों खेलेंगे? उसके लिए, मुझे कोई उपयुक्त उत्तर नहीं मिल रहा है; खेल जैसा है वैसा ही किसी को कुछ भी प्रदान नहीं करता है।

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