फाइनल फैंटेसी 14 के ज़ेन फार्मिंग मोड में एक अप्रत्याशित प्रेरणा थी

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फाइनल फैंटेसी 14 के ज़ेन फार्मिंग मोड में एक अप्रत्याशित प्रेरणा थी

जब अंतिम काल्पनिक 14 का द्वीप अभयारण्य (नए टैब में खुलता है) पैच 6.2 में पेश किया गया था, यह बर्बरतापूर्ण छापा मारने और दुनिया को बचाने के सभी तनाव से एक महान पलायन था। सामग्री इकट्ठा करना, जानवरों को दुलारना और सुकून देने वाले संगीत के लिए शांत संरचनाओं का निर्माण करना ठीक उसी तरह का है जैसे वारियर ऑफ लाइट की जरूरत होती है। सतह पर, आप मानेंगे कि मैं एनिमल क्रॉसिंग, हार्वेस्ट मून और स्टारड्यू वैली की पसंद से प्रेरित एक विधा हूं। सही?

गलत, निर्देशक और निर्माता नाओकी योशिदा के अनुसार। जैसा कि द्वारा बताया गया है GamesRadar (नए टैब में खुलता है) (यूएसए टुडे के माध्यम से (नए टैब में खुलता है)), द्वीप अभयारण्य का विचार एक बहुत अलग स्रोत से आया है। “द्वीप अभयारण्य के लिए प्रारंभिक प्रेरणा वास्तव में एक खेल नहीं थी, बल्कि द! टेटसुवान! डैश !!” नामक एक टीवी शो के एक खंड से थी। योशिदा ने कहा। “मूल रूप से, इस खंड में, प्रतिभागियों को एक निर्जन द्वीप पर स्वयं सुविधाओं को विकसित करने का काम सौंपा गया है, जो अतीत में स्क्रैप लकड़ी, लकड़ी और मलबे से धोए गए राख का उपयोग करके बसे हुए होने के संकेत दिखाता है।”

जैसा कि गेम्सरेडर बताते हैं, इसका एक करीबी पश्चिमी समकक्ष शायद सर्वाइवर सीरीज़ होगा, एक ऐसा शो जो यूके और यूएस दोनों में काफी लोकप्रिय रहा है। दोनों एक समान अवधारणा साझा करते हैं – एक द्वीप पर खुद के लिए रुकते हैं – हालांकि जब 1995 में टेटसुवान डैश का मूल रूप से प्रीमियर हुआ था, तो लक्ष्य “डैश” को एक मानचित्र पर रखने के लिए अधिक उन्मुख था, जिसे जापानी बॉयबैंड टोकियो ने फुकुशिमा में एक गांव बनाकर किया था। आधुनिक तकनीक की सहायता के बिना चीजों को करने की दिशा में अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए, फोकस अंततः एक सर्वाइवर-प्रकार के शो में स्थानांतरित हो गया। सोचो: कम नाटक, अधिक शैक्षिक।

FF14 द्वीप अभयारण्य

(छवि क्रेडिट: स्क्वायर एनिक्स)

द्वीप अभयारण्य MMORPG में अंतिम काल्पनिक 14 की अधिक अनूठी गतिविधियों में से एक है, और विविधता कुछ ऐसा है जो योशिदा को लगता है कि शैली में महत्वपूर्ण है। “आदर्श रूप से, एक एमएमओआरपीजी जितनी अधिक प्रकार की सामग्री पेश करता है, उतना बेहतर होता है,” उन्होंने कहा। “स्वाभाविक रूप से, सबसे आम अनुरोध युद्ध सामग्री के लिए होते हैं, लेकिन अगर आपको यह पूछना है कि क्या केवल यही एक MMORPG के विकास के लिए आदर्श है, तो मुझे लगता है कि उत्तर ‘नहीं’ है।”

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