हाउ द लास्ट ऑफ अस टीवी सीरीज़ ने अपनी शुरुआत को और भी दिल तोड़ने वाला बना दिया

0
36
हाउ द लास्ट ऑफ अस टीवी सीरीज़ ने अपनी शुरुआत को और भी दिल तोड़ने वाला बना दिया

चेतावनी: नीचे शामिल है पूर्ण स्पॉइलर द लास्ट ऑफ अस प्रीमियर के लिए, साथ ही वीडियो गेम की शुरुआत के लिए।


2013 में, लेखक नील ड्रुकमैन और डेवलपर नॉटी डॉग ने गेमर्स की एक पीढ़ी को आघात पहुँचाया, जो वीडियो गेम के इतिहास में सबसे विनाशकारी उद्घाटन हो सकता है (जब तक कि, द लास्ट ऑफ अस पार्ट II साथ नहीं आया)। द लास्ट ऑफ अस कुख्यात रूप से एक गपशप के साथ खुलता है, जिसमें खिलाड़ी एक विनाशकारी जोएल के रूप में देखता है, जो एक ज़ोंबी सर्वनाश के बीच में अपनी मरती हुई बेटी को अपनी बाहों में रखता है। यह उन चीजों में से एक है जिसने द लास्ट ऑफ अस को कसौटी बना दिया है, जो कि यह है, हमारे नायक की प्रेरणाओं का एक अभिन्न अंग स्थापित करना और एक भावनात्मक रूप से भीषण खेल के लिए मंच तैयार करना।

तो आप इसे एक टेलीविजन श्रृंखला में अपनाने के दौरान इसका पालन कैसे करते हैं? जाहिर है, आप इसे भी बनाते हैं अधिक शोकाकुल। तमाशा करने वाले ड्रुकमैन और क्रेग माजिन खेल के उद्घाटन का सिर्फ एक-से-एक अनुकूलन कर सकते थे और यह अभी भी एक प्रभावी परिचय होता, लेकिन इसके बजाय, वे हमें सारा (निको पार्कर) के साथ बहुमूल्य समय देते हैं, जबकि धीरे-धीरे कुछ द्रुतशीतन तनाव पैदा करने का अवसर। अंतिम परिणाम – जोएल (पेड्रो पास्कल) की बाहों में सारा का मरना – वही है, लेकिन वहां पहुंचने की यात्रा इस बात का एक प्रमुख उदाहरण है कि उनके प्रति वफादार रहने के दौरान अनुकूलन अपने पूर्ववर्तियों पर कैसे निर्माण कर सकते हैं।

क्या बदला और क्या वही रहता है

टीवी श्रृंखला उद्घाटन को इतना नहीं बदलती है जितना इसमें जोड़ती है। वास्तव में, यह वास्तव में इंट्रो के रनटाइम को दोगुना कर देता है; खेल में, प्रेसिंग प्ले से ओपनिंग टाइटल कार्ड देखने में लगभग 15 मिनट लगते हैं, जबकि श्रृंखला आगे बढ़ती है, 20 साल आगे बढ़ने से पहले पर्यावरण को सेट करने में 34 मिनट खर्च करते हैं। उन 34 मिनटों में से, केवल 10 मिनट खेल से सीधे तौर पर दृश्यों को अपनाने में खर्च किए जाते हैं – विशेष रूप से, जब जोएल, सारा और टॉमी (गेब्रियल लूना) इसे शहर से बाहर बुक कर रहे हैं, और जोएल को चुनाव दिखाने के बिंदु पर इसके स्रोत के प्रति सच्चे रहते हैं। मदद की भीख मांग रहे परिवार के आगे गाड़ी चलाते रहना।

तो अन्य 24 मिनट में क्या पैड होगा? सबसे पहले, वायरस के लिए कुछ संदर्भ जिसका पात्र सामना करने वाले हैं, 1968 के एक टॉक शो क्लिप के साथ जिसमें डॉक्टर इस खतरे को समझा रहे हैं कि एक निश्चित प्रकार का कवक मानव जाति के लिए पैदा हो सकता है (दिलचस्प रूप से पर्याप्त है, खेल ने इसके स्निपेट्स को बचाया प्रारंभिक परिचय के बाद घबराई हुई खबरें, उन्हें शुरुआती क्रेडिट्स पर रखना जो शीर्षक कार्ड का पालन करते हैं)। सारा के जीवन में अनिवार्य रूप से एक दिन आने से पहले यह फिर से थोड़ा तनाव पैदा करता है।

टीवी श्रृंखला उसकी मौत के रास्ते में नहीं आती है। इसके बजाय, हम उसके साथ कीमती समय बिताते हैं, दुनिया को अराजकता में उतरने से कुछ घंटे पहले उसकी आँखों से देखते हैं। हम शाम को शुरू नहीं करते हैं, लेकिन नाश्ते में, उसके साथ जोएल के जन्मदिन के लिए अंडे तैयार करते हैं। वहाँ से, हम उसे दिन-प्रतिदिन की गतियों से गुजरते हुए देखते हैं – स्कूल जाना, जोएल की घड़ी को ठीक करने के लिए शहर जाना, अनिच्छा से पड़ोसियों के साथ समय बिताना, और भयावह रूप से देखना जैसे महामारी शुरू हो जाती है।

परिवर्तन क्यों मायने रखता है

यह देखते हुए कि सारा अभी भी प्रीमियर में मारी गई है, ये जोड़ 86 मिनट के पहले से ही भारी एपिसोड को बढ़ाने के लिए अनुग्रहपूर्ण तरीके की तरह लग सकते हैं। लेकिन यह स्पष्ट है कि ड्रुकमैन और माज़िन (जिन्होंने एक साथ एपिसोड लिखा था) का एक अधिक सुविचारित लक्ष्य है, जो सारा की अंतिम मृत्यु में वजन जोड़ने पर आधारित है। सांसारिकता में मानवता है, और उसे इन प्रतीत होने वाले महत्वहीन कार्यों के बारे में चुपचाप हमें एक चरित्र के रूप में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, जिससे हम प्रक्रिया में उससे अधिक जुड़ जाते हैं।

सुबह में, हम उसे एक प्रकार की कार्यवाहक के रूप में जानते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उसके पिता को उसके, जोएल और टॉमी के बीच कुछ आकर्षक भोज में बुनाई करते हुए जन्मदिन का नाश्ता मिलता है। और खेल में, जबकि हमने उसे जोएल को स्थिर घड़ी देते हुए देखा होगा, हमने उस विचार को नहीं देखा जो इसे ठीक करने के लिए शहर की ओर बढ़ रहा था। और जब वह एडलर के साथ लटकी हुई है, तो वह स्पष्ट रूप से वहाँ होने के लिए रोमांचित नहीं है, लेकिन वह एक समर्पित बेटी है कि वह बिना किसी तर्क के जोएल के ऐसा करने के अनुरोध पर ध्यान देती है।

कुछ शक्तिशाली और, सबसे महत्वपूर्ण, मानवीयकरण है देख के वह क्या कर रही है,

यह सब देखकर हमें उसके व्यक्तित्व के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है – ऐसा कुछ जिसे करने में खेल को समय नहीं लगा। ज़रूर, हम खेल सारा को सोफे पर जोएल के साथ मज़ाक करते हुए जानते हैं (“ड्रग्स। मैं हार्डकोर ड्रग्स बेचता हूं” क्विप शो में जीवित रहता है), और उसे घड़ी का उपहार देने में विचारशील। लेकिन कुछ शक्तिशाली और, सबसे महत्वपूर्ण, मानवीयकरण है देख के वह क्या कर रही है, केवल यह जानने के बजाय कि यह कहीं ऑफ-स्क्रीन हुआ है। यह एक अधिक मांसल-बाहरी चरित्र की तस्वीर पेश करता है, जिससे हम संबंधित हो सकते हैं और उसके साथ सहानुभूति रख सकते हैं, जब वह अनिवार्य रूप से बंद हो जाती है, तो यह और भी अधिक हृदयविदारक हो जाता है। मैं पेड्रो पास्कल के प्रदर्शन को खेल अभिनेता ट्रॉय बेकर के खिलाफ नहीं रखूंगा – दोनों सारा की मौत के दृश्य में बिल्कुल भीगने वाले हैं – लेकिन श्रृंखला में, हम सिर्फ जोएल की बेटी को खोने पर रो नहीं रहे हैं; हम एक ऐसे चरित्र पर रो रहे हैं जिसे हम भी जानते हैं।

उस नोट पर, आपको यह सोचने का अतिरिक्त लाभ है कि यदि आप कोई बेहतर नहीं जानते हैं तो वह मुख्य पात्र होगी – और, यह देखते हुए कि एचबीओ उन लोगों से कहीं अधिक श्रृंखला की मार्केटिंग कर रहा है जिन्होंने खेल खेला है, वहाँ हैं बहुत सारे लोग होने जा रहे हैं जो मत जानिए सारा एपिसोड का अंत देखने के लिए जीवित नहीं रहेंगी। यह आपके मुख्य चरित्र को मारने के “नेड स्टार्क का सिर कलम करना” स्तर नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से अनजान दर्शकों के लिए एक झटका है और उन्हें दांव का एक विचार देता है।

प्रकोप के रूप में सारा भी हमारी एंकर है, और यह वह जगह है जहां मैं निको पार्कर के प्रदर्शन की प्रशंसा नहीं करने में क्षमा करूंगी, जैसा कि अल्पकालिक हो सकता है। सारा के रूप में, वह लगातार भरोसेमंद और आकर्षक है, और जब टॉमी और जोएल उन्हें शहर से बाहर ले जाते हैं, तो शांत रहने के लिए संघर्ष करते हुए उसकी आंखों से आंसू निकल जाते हैं, यह एक शानदार छोटा सा स्पर्श है। दर्शकों को उसके जूते में रखने से तनाव और भी प्रभावी हो जाता है, साथ ही पार्कर क्रूर एडलर को देखकर वास्तविक आतंक दिखा रहा है। और बुजुर्ग एडलर, कोनी का वह शॉट, पृष्ठभूमि में सूक्ष्मता से लक्षण दिखा रहा है जबकि सारा एक डीवीडी बॉक्स पढ़ रही है? बिल्कुल ठंडा।

श्रृंखला के लिए इसका क्या अर्थ हो सकता है

किसी भी अनुकूलन के साथ, एचबीओ के द लास्ट ऑफ अस का सामना करने वाले मुख्य प्रश्नों में से एक यह है कि यह स्रोत सामग्री से कितना विचलित होगा। लेकिन यह सवाल शायद इस अनुकूलन पर दूसरों की तुलना में भारी है, क्योंकि द लास्ट ऑफ अस की कहानी एक ऐसी कहानी है जिसे बहुत आसानी से बिना किसी ट्वीक के टेलीविजन पर स्थानांतरित किया जा सकता है और फिर भी दिलचस्प हो सकता है। आखिर हैं भी अधिक से YouTube पर कुछ संकलन जो द लास्ट ऑफ अस’ के महत्वपूर्ण कटसीन को एक साथ जोड़कर एक सम्मोहक कहानी बताते हैं।

लेकिन सबसे अच्छा अनुकूलन केवल वे नहीं हैं जो कहानी को न्याय करते हैं, बल्कि यह इसे विकसित करते हैं – जो चरित्र और विश्व-निर्माण के अंतराल को भरने के लिए माध्यम का लाभ उठाते हैं। और यह पीछे लेखक ड्रुकमैन को भी देता है यह सब, एक दशक पहले से अपने स्वयं के काम में सुधार करने का मौका, एक ऐसा अवसर जिसके लिए कई लेखक मार डालेंगे। आप किसी टीवी रूपांतरण का आकलन उसके प्रीमियर के आधार पर नहीं कर सकते – उस प्रीमियर के 34 मिनट, उससे कम नहीं – लेकिन अपने स्वयं के खेल के सबसे प्रतिष्ठित दृश्यों में से एक पर फिर से काम करते हुए, ड्रुकमैन ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह अपनी कहानी कहने की ख्याति पर आराम नहीं करेगा इसके लिए।

इसका अर्थ यह भी है कि प्रशंसक जो अभी भी खेल की तबाही से उबर रहे हैं (और, यह कहा जाना चाहिए, द लास्ट ऑफ अस पार्ट II के भावनात्मक झुनझुने से) को सहन करने के लिए बहुत अधिक दिल टूटना है। लेकिन हे, कम से कम इस बार आपको अपने नियंत्रक पर आँसू नहीं मिलेंगे, है ना?

पिछला लेखव्यक्तित्व 3 पोर्टेबल समीक्षा
अगला लेखकॉफी टॉक और कॉफी टॉक एपिसोड 2: हिबिस्कस और बटरफ्लाई फिजिकल एडिशन की घोषणा PS5, PS4 और स्विच – Gematsu के लिए
I am a professional blogger. We provide related content from the Blogging, SEO, Digital Marketing, Finance, and Entertainment industries.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें