द लास्ट ऑफ अस एपिसोड 1 रिव्यू

    0
    63
    द लास्ट ऑफ अस एपिसोड 1 रिव्यू

    एक दशक पहले रिलीज़ होने के बाद और खेलों में कहानी कहने की धारणा में एक सांस्कृतिक बदलाव को चिन्हित करने के लिए क्या हो सकता है, हम में से अंतिम सभी प्रकार के गेमिंग समुदायों के बीच काफी प्रतिष्ठा अर्जित की है। जब ऐसा लगा कि यह खेल एक प्राइमटाइम एचबीओ शो के रूप में लिखा गया था, कुछ साल पहले एचबीओ में आने की घोषणा की गई थी, खेल के कई प्रशंसकों, जिनमें मैं भी शामिल था, ने माना कि यह समझने के लिए कुछ वीडियो गेम अनुकूलनों में से एक होगा। स्रोत सामग्री पहले से ही फिल्मी होने के कारण असाइनमेंट। अब जबकि यह यहाँ है, हम में से अंतिम एचबीओ पर एक रीटेलिंग साबित होती है जो गैर-गेमर्स के लिए माध्यम की क्षमताओं को बेहतर ढंग से समझने और प्रशंसकों को याद दिलाने के लिए कला के एक टुकड़े के रूप में जीवित रहने के लिए सभी सही तरीकों से स्थायी बदलाव है। शरारती कुत्ते की ऐतिहासिक रिलीज कितनी महत्वपूर्ण थी।


    इस समीक्षा में शुरुआती स्पॉइलर द लास्ट ऑफ अस पार्ट I शामिल हैं।


    हम में से अंतिम एपिसोड 1: व्हेन यू आर लॉस्ट इन द डार्कनेस रिव्यू

    का पहला एपिसोड हम में से अंतिम एचबीओ पर एक घंटे और 28 मिनट पर देखता है। दुनिया के नियमों के साथ श्रृंखला में उन नए को पेश करने का काम सौंपा गया है जो खिलाड़ियों से बहुत परिचित हैं, जैसे कि कॉर्डिसेप्स चींटियों को लाश में कैसे बदल देते हैं और कैसे शरारती कुत्ते ने ज़ोंबी प्रकोप पर अपने स्वयं के स्पिन के साथ आने के लिए वास्तविक दुनिया विज्ञान का उपयोग किया, हम में से अंतिम 1968 में होने वाले एक दृश्य के साथ गेट को आश्चर्यचकित करने का विकल्प चुनता है, जो अब तक की श्रृंखला में बेरोज़गार है।

    अपने भविष्य से बेखबर एक दर्शक बैठकर देखता है कि वैज्ञानिक वायरस और संक्रामक रोगों के मूक हत्यारों पर चर्चा करते हैं। रंग योजना गर्म, परेशान करने वाली आरामदायक है, और एक अधिक अज्ञानी, उपभोक्ता-अनुग्रहकारी युद्ध के बाद के अमेरिका को गले लगाती है। धूर्त देर रात का मेजबान अपनी आंखों के सामने रखी गई एक वैश्विक महामारी की उच्च असंभवता पर प्रकाश डालता है क्योंकि दर्शक आराम के लिए उसके आकर्षण को देखते हैं। पूरा दृश्य शानदार, परेशान करने वाला और इतना प्रामाणिक है हममें से अंतिम दशकों पहले होने के बावजूद हम अपने परिचित कलाकारों से मिलते हैं।

    यह दृश्य कई कारणों से घर के करीब आता है, जिनमें से एक पिछले कुछ वर्षों में हमारी दुनिया की स्थिति है। 2013 में गेम के रिलीज़ के नॉटी डॉग के मूल छद्म विज्ञान विपणन के इस दृश्य के अधिकांश दृश्यों के बावजूद, अतिरिक्त आक्षेप कि कवक ने ग्लोबल वार्मिंग के कारण मनुष्यों को संक्रमित करने के लिए अनुकूलित किया, केवल आगे की वास्तविकता को जोड़ता है हम में से अंतिम हमारे अपने जैसा दिखने वाले के करीब। यहां शो की शुरुआत एक आधुनिक दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित करने के लिए एक प्रेरित विकल्प था, प्रशंसकों को लगता है कि वे सब कुछ जानते थे, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस सब की नाटकीय विडंबना में एक अंतर्निहित भय पैदा करें।

    जब हम आउटब्रेक डे पर जाते हैं, जो अब 2013 के बजाय 2003 में हो रहा है, तो हमारा परिचय क्रमशः निको पार्कर, पेड्रो पास्कल और गेब्रियल लूना द्वारा निभाए गए सारा, जोएल और टॉमी मिलर से होता है। खेल के समान, हम शुरू में जोएल की बेटी सारा के दृष्टिकोण का पालन करते हैं, जैसा कि हम उसके पिता और चाचा को उसकी प्रशंसात्मक आँखों से देखते हैं। जहां खिलाड़ी सारा पर सीधे नियंत्रण होने के कारण खेल में सारा से जुड़ते हैं, वहीं पार्कर को वह सीधा संबंध नहीं मिल पाता है। इसके बजाय, हम एपिसोड के लगभग 30 मिनट उसके पीछे उसके दिन के बारे में बिताते हैं – उसके परिवार के साथ सामान्य नाश्ता करना, स्कूल जाना, उसके पिता के जन्मदिन के लिए उपहार प्राप्त करना, बुजुर्ग पड़ोसियों का साथ देना। इस बीच, सायरन की आवाज और सैन्य विमान ओवरहेड उड़ते हैं, बेचैनी पैदा करते हैं, जबकि शो की डोर अवधारणा की अनिवार्यता हमारे दिमाग में प्रतिष्ठित कॉर्डिसेप्स संक्रमण की तरह तेजी से बढ़ती है।

    टॉमी की कार में सारा, जोएल और टॉमी
    मिलर्स से मिलें।

    सारा के साथ अधिक से अधिक समय बिताने का यह विकल्प एक सुकून देने वाले दिल के साथ शो की शुरुआत करता है जो पूरे समय व्याप्त रहता है हम में से अंतिम. शो की सतह को सजाने वाली मानवता और दुनिया की स्थिति के बावजूद, कहानी प्यार में से एक है, और सारा इसके लिए उत्प्रेरक है। इन परिवर्तनों के साथ खुलना दुनिया के लिए प्रामाणिक लगता है जबकि इसे बाहर निकालता है और दर्शकों को हमारे मुख्य पात्रों में सहज होने देता है। पास्कल एक प्यारा डैडी है जिसका सेंस ऑफ ह्यूमर ड्राईवॉल की तुलना में ड्रायर है जिसे स्थापित करने के लिए वह काम पर देर से रहता है। लूना मज़ेदार अंकल हैं जो अपनी भतीजी के साथ अपने बड़े भाई का मज़ाक उड़ाते हैं। पार्कर वह भविष्य है जो सरकार और ग्रह के लिए मनुष्य की उपेक्षा से दूर होने वाला है – वे अभी तक इसे नहीं जानते हैं।

    इसके बाद एक अविश्वसनीय रूप से सटीक मनोरंजन होता है कि कैसे कवक पंखे को हिट करता है। संवाद कभी-कभी खेल के साथ 1:1 समानता पर होता है, जैसा कि टॉमी के ट्रक के पीछे से जोएल और सारा को गोली मारे जाने तक अराजकता को देखने जैसे उदाहरणों में शॉट रचना है। सारा की मौत का दृश्य इस कहानी के लिए महत्वपूर्ण है हम में से अंतिम जोएल के लिए हमारे नायक के रूप में काम करता है और श्रृंखला और गेम दोनों के लीड के बीच अंतिम संबंध है।

    मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि इस अनुकूलन में खेल को प्रसिद्ध बनाने वाला दृश्य और भी कठिन हो गया। जैसे ही मैंने जोएल और टॉमी के चेहरे पर दर्द देखा तो मेरी आंखों से आंसू बहने लगे, क्योंकि सारा उसकी बाहों में लेटी थी और खून बह रहा था। यहां तक ​​​​कि यह जानते हुए कि यह आ रहा था, यह किसी भी तरह से 2013 की तुलना में यहां अधिक दुखद और भयावह महसूस कर रहा था, तीनों अभिनेताओं के शानदार प्रदर्शन और शो के लिए भत्ता को सारा को पूरी तरह से महसूस किए गए चरित्र के रूप में स्थापित करने के लिए अपना समय लेने के लिए धन्यवाद।

    शेष एपिसोड की घटनाओं पर केंद्रित है भाग Iजो बोस्टन के क्वारंटीन जोन में हो रहा है। जोएल 20 साल का है, अपनी बेटी की मौत के दृश्य और उसकी अंतिम सांसों के ऑडियो संकेतों से हर बार जब वह अपने गार्ड को नीचे जाने देता है। वह अपने साथी टेस के साथ रह रहा है, अन्ना टोरव द्वारा शानदार ढंग से खेला जाता है, क्योंकि वे (अपेक्षाकृत) बेहतर जीवन के लिए गंदे सामुदायिक नौकरियों के बीच क्यूजेड के अंदर और बाहर दवाओं की तस्करी करते हैं।

    एचबीओ क्या है हम में से अंतिम जहाँ खेल को रोक कर रखा गया था वहाँ इतना अच्छा करने में सक्षम है कि वह खिलाड़ी के चरित्र के दृष्टिकोण से अलग पात्रों, प्रेरणाओं और दुनिया को आगे बढ़ाता है। जोएल की उपस्थिति के बिना कई पात्रों के साथ जाँच करने में सक्षम होने के कारण, दर्शक स्थिति पर उसके पढ़ने से प्रभावित नहीं होते हैं और बदले में अलग-अलग विश्वासों को अधिक निष्पक्ष तरीके से देखने में सक्षम होते हैं। यह बेला राम्से की ऐली और मर्ले डैंड्रिग के परिचय में सबसे प्रभावी ढंग से प्रदर्शित होता है, जो मार्लीन के रूप में खेल से अपनी भूमिका को दोहरा रहे हैं।

    ऐली और मार्लीन जुगनू सेफहाउस में एक साथ बैठते हैं

    हम इन पात्रों को पहली बार मिलते हुए देखते हैं क्योंकि मार्लीन ऐली को बताती है कि वह उसे उसके जन्म से जानती है, और संक्रमण के प्रति उसकी प्रतिरोधक क्षमता के कारण मानवता के लिए आशा की एक नई किरण है। यहाँ राम्से का प्रदर्शन कमजोर है और कठोर पंक-रॉक अनाथ रवैये के माध्यम से दरार दिखाता है, एली ने एपिसोड में इस बिंदु तक आयोजित किया। जीवन भर के विश्वास के बाद एक वयस्क के साथ ऐली का पहला संबंध दिखाना दर्शकों को ऐली के मानस में एक नज़र देता है जो लंबे समय से परिचितों के रूप में युगल से मिलने वाले खिलाड़ियों की तुलना में टेलीविजन के एक सीज़न में बेहतर आर्क बना देगा।

    एपिसोड के अंत तक, जोएल, टेस और ऐली बोस्टन में कैपिटल बिल्डिंग में फायरफ्लाइज़ के एक समूह के साथ मिलन स्थल के लिए रवाना हो गए हैं जो एली को उसकी प्रतिरक्षा का अध्ययन करने की आशा के लिए पश्चिम लाएगा। दीवारों के बाहर तिकड़ी के पहले कदम के दौरान जोएल का सामना एक सशस्त्र गार्ड द्वारा उस पर, टेस और ऐली पर बंदूक से इशारा करते हुए किया जाता है और टेलीविजन के माध्यम से और कुछ चतुर कैमरा वर्क के माध्यम से किया जाता है जो गेमप्ले में संभव नहीं होगा, शो एपिसोड 1 में जोएल को एक शक्तिशाली और संतोषजनक दृश्य चाप प्रदान करता है।

    एली जोएल को एक आदमी को मौत के घाट उतारते देख रही है

    हम में से अंतिम एचबीओ पर हास्यास्पद रूप से आशाजनक शुरुआत हुई है। एक शीर्षक पर आधारित होने के कारण, नील ड्रुकमैन और क्रेग माज़िन इस अनुकूलन के साथ एक व्यापक दर्शकों को जोएल और ऐली की कहानी बताना शुरू करने में सक्षम हैं। जो बदलाव किए गए हैं, वे टेलीविजन के लिए कहानी कहने में सुधार करने और न केवल इस सीज़न के लिए, बल्कि भविष्य के संभावित सीज़न के लिए जमीनी कार्य करने की सेवा में काम करते हैं। अब चूंकि मूल कहानी पर दोबारा गौर किया जा रहा है, जहां भविष्य के कार्य इन पात्रों का पता लगाते हैं, मैं पहले से ही छोटी बारीकियों को उठा सकता हूं, ड्रुकमैन यहां जोड़ रहा है ताकि अधिक से अधिक भावनात्मक अदायगी मिलनी चाहिए भाग द्वितीय कभी भी अनुकूलित करें।

    यदि हम में से अंतिम एपिसोड 1 ने अपने प्रारंभिक दृश्य में बेचैनी और भय के साथ टोन सेट किया, अंतिम क्षणों ने टोन सेट किया कि श्रृंखला क्या होगी: खून और हिंसा में टपकती दुनिया जिसके मूल में कनेक्शन, परिवार और लोग क्या हैं, की कहानी है वे जो प्यार करते हैं उसके लिए जीवित रहने के लिए सहने को तैयार हैं।

    Previous articleजेनशिन इम्पैक्ट: देह्या और मीका वर्जन 3.5 में सबसे नए प्लेएबल कैरेक्टर हैं
    Next articleCOV बनाम SYL: हमारी ड्रीम 11 भविष्यवाणी, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2023, मैच 16 के लिए टीम की पसंद की जाँच करें
    I am a professional blogger. We provide related content from the Blogging, SEO, Digital Marketing, Finance, and Entertainment industries.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here