स्पीड अनबाउंड रिव्यू की आवश्यकता – ड्रिप के साथ रेसिंग

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स्पीड अनबाउंड रिव्यू की आवश्यकता – ड्रिप के साथ रेसिंग

संपादक का नोट: ईए ने इस समीक्षा के लिए नीड फॉर स्पीड अनबाउंड की एक प्रति आईजीएन इंडिया को प्रदान की। यह समीक्षा गेम के पीसी संस्करण के लिए है।


ईए से स्पीड एंट्री की नवीनतम आवश्यकता थोड़ी अलग है। यह बहुत अधिक चमकीला है, और केवल आकर्षक कारों के कारण नहीं। इस बार, कंपनी ने नीड फॉर स्पीड पर एक नया अनुभव देने के लिए अपने फॉर्मूले में सुधार किया है। और यह अधिकांश भाग के लिए अच्छा दिखता है और खेलता है।

गति की आवश्यकता: अनबाउंड का कैलेंडर प्रगति प्रणाली

अब, मैं रेसिंग खेलों में एक अनुभवी विशेषज्ञ नहीं हो सकता, लेकिन मैंने PS2 दिनों में मिडनाइट क्लब 3: डब संस्करण खेलने में अनगिनत समय बिताया है। स्पीड अनबाउंड की आवश्यकता उस खेल के लिए एक मजबूत समानता है, हालांकि इसमें समान स्तर की विचित्रता का अभाव है।

हालाँकि, अनबाउंड के पास अभी भी बहुत कुछ है जो इसे अद्वितीय बनाता है। प्रगति प्रणाली इस खेल का मुख्य आकर्षण है। आप एक बहुत अच्छी कार में अपनी यात्रा शुरू करते हैं जो आपको खेल का एहसास कराती है। हालाँकि, प्रस्तावना समाप्त होने के बाद, आपको शुरू करने के लिए एक निम्न गुणवत्ता वाली कार दी जाती है। यह प्रगति की भावना प्रदान करता है क्योंकि आपको अपने वाहन को अपग्रेड करने और अपने कौशल में सुधार करने के लिए काम करना होगा। इसके विपरीत, फोर्ज़ा होराइजन जैसे खेलों में, आपको शुरू से ही हाई-एंड सुपरकार्स तक पहुंच प्राप्त होती है, जो प्रगति की भावना और शून्य से शुरू करने और कुछ बेहतर करने की दिशा में काम करने के रोमांच को दूर करती है। अनबाउंड में, कम गुणवत्ता वाली कार के साथ शुरू करने से खिलाड़ियों को अपने वाहन को धीरे-धीरे सुधारने और अपग्रेड करने के उत्साह का अनुभव करने की अनुमति मिलती है, जो एक शक्तिशाली कार के साथ एक कुशल रेसर बनने की भावना में परिणत होती है। और यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने लाहौर सिटी की सड़क पर घंटों रेसिंग करने के बाद महसूस किया।

गेम मैकेनिक्स जो एनएफएस अनबाउंड टिक बनाते हैं

डेवलपर्स मानदंड खेलों ने स्पष्ट रूप से इस प्रणाली में बहुत विचार किया है। मूल रूप से, खेल को सप्ताहों में विभाजित किया जाता है जहां सप्ताह का अंतिम दिन क्वालीफायर होता है, जो कहानी में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है। प्रत्येक दिन को दिन और रात में विभाजित किया जाता है, और एक पूरा दिन एक सत्र के रूप में गिना जाता है। अन्य आर्केड रेसिंग गेम्स के विपरीत, नीड फॉर स्पीड अनबाउंड ने मुझे अपने कार्यों पर सावधानीपूर्वक विचार करने और रणनीतिक निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया, जैसे कि किसी अन्य दौड़ पर अपने पैसे को जोखिम में डालना है या अधिक महत्वपूर्ण दौड़ के लिए अपने पुनरारंभ को बचाना है। ओह हाँ, प्रति सत्र सीमित रीस्टार्ट हैं। जबकि इस अवधारणा को अन्य खेलों में लागू किया गया है, यह इस शीर्षक में विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि इसमें अतिरिक्त सिस्टम मौजूद हैं। यदि केवल व्यक्तिगत दौड़ के लिए पुनर्प्रयास की अनुमति दी जाती है, तो खिलाड़ियों को लगातार दौड़ को फिर से शुरू करने की इच्छा हो सकती है जब तक कि वे पहले स्थान पर न आ जाएं, क्योंकि प्रत्येक दौड़ के अंत में कोई भी अप्रयुक्त पुनर्प्रयास व्यर्थ हो जाएगा। हालांकि, अनबाउंड खिलाड़ियों को उनके सीमित पुनर्प्रयासों का अधिकतम लाभ उठाने और उनका उपयोग करने पर सावधानी से विचार करने के लिए मजबूर करता है।

सावधानीपूर्वक विचार वाला हिस्सा खेल का मेरा पसंदीदा हिस्सा है, जैसा कि मैंने दौड़ते समय डूबा हुआ महसूस किया। ये प्रतिबंध और दंड देने वाली यांत्रिकी चुनौतीपूर्ण हो सकती है, निश्चित है। लेकिन उन्होंने मुझे खेल में अपनी कार चलाने में भी बेहतर बनाया। दांव और परिणामों का तत्व संभवतः एकमात्र ऐसी चीज है जो मुझे रेसिंग जारी रखना चाहता था, क्योंकि मैं खुद को सुधारते देखना चाहता था। जैसा कि मेरे पास अनंत बार फिर से प्रयास करने का विकल्प नहीं है, मुझे अपनी गलतियों को स्वीकार करना होगा और सुधार के लिए प्रयास करना होगा, न कि केवल 50 की दौड़ को फिर से शुरू करना होगा।वां मेरे जीतने तक का समय।

अपनी प्रतिभा पर दांव लगाना और जोखिम और इनाम का मामला

गेम का कार रेटिंग सिस्टम यह सुनिश्चित करता है कि हर रेस जीतना जरूरी नहीं है। मुझे उन रेसों में भी भाग लेने में मजा आया जहां मैं पहले स्थान पर नहीं था। विरोधी जो आपसे तेज हैं, उनसे जीत की उम्मीद की जाती है, और प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ दांव लगाने से आपको काम करने का एक विशिष्ट लक्ष्य मिलता है। उदाहरण के लिए, खेल में कुछ दौड़ें, मुझे पता था कि मैं अधिकांश दौड़ों में शीर्ष तीन में समाप्त नहीं होने वाला था। लेकिन मेरे पास अभी भी एक रेसर के साथ प्रतिस्पर्धा करने का विकल्प है जो चौथे स्थान पर आने और उनके खिलाफ दांव लगाने की संभावना है। वैसे भी मुझे दौड़ में भाग लेने के लिए कुछ नकद तो मिलेगा ही, साथ ही अगर मैं उन्हें हरा देता हूँ तो शर्त से अतिरिक्त पैसे भी मिलेंगे। यह उन कठिन दौड़ों के लिए भी उद्देश्य की भावना पैदा करता है जिन्हें आप जीतने की संभावना नहीं रखते हैं और जब तक आप शीर्ष पर नहीं आते तब तक दौड़ को फिर से प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती है।

पुलिस के आने से पहले खरीद-इन की आवश्यकता वाले दौड़ के उच्च दांव और जीत को जमा करने के लिए गैरेज में जाने की आवश्यकता खेल के उत्साह और तनाव को बढ़ाती है। पुलिस की बात करें तो, अनबाउंड आपकी गर्मी के लिए एक स्तरीय प्रणाली के साथ वापस आ गया है – यह एक वांछित स्तर की तरह काम करता है। आप एक दिन में जितनी अधिक दौड़ लगाते हैं, उतनी ही अधिक गर्मी जमा करते हैं। जबकि यह एक अच्छा विचार है, पुलिस खेल में बहुत अवास्तविक है। वे केवल खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो निराशाजनक हो सकता है यदि अन्य रेसर आपको रास्ते से हटा दें। यदि आपको गर्मी का स्तर अधिक मिलता है, तो आपकी कमाई हुई नकदी को गैरेज में जमा करने में काफी लंबा समय लग सकता है, क्योंकि यह तब तक नहीं खुलेगा जब तक आप पुलिस को अपनी पूंछ से दूर नहीं कर लेते।

एनएफएस अनबाउंड इन-गेम वर्ल्ड डिजाइन और एआई

लक्षेशोर सिटी स्ट्रीट रेसर्स के लिए एक शहर है, क्योंकि लेआउट तेजी से ड्राइविंग के लिए अच्छा लगता है। ड्रिफ्टिंग में महारत हासिल करना कठिन है, जैसा कि अक्सर मैंने अपनी कार को ड्रिफ्टिंग और कोनों के चारों ओर घूमते हुए पाया। एक बार भी दुर्घटनाग्रस्त होने से खिलाड़ी की दौड़ जीतने की संभावना काफी प्रभावित हो सकती है, और रबड़ बैंडिंग एआई खिलाड़ियों के लिए एक बार पास होने के बाद अन्य रेसर्स को पकड़ना मुश्किल बना सकता है।

कला शैली, दृश्य और संगीत

हर किसी को कला शैली आकर्षक नहीं लगेगी। मानवीय चरित्रों का यह सेल-शेडेड रूप है, और वे बहुत अलग दिख सकते हैं। मुझे इसकी बहुत जल्दी आदत हो गई और मैंने इसे अनोखा पाया, लेकिन कुछ लोगों को यह विसर्जित करने वाला लग सकता है। स्पीड अनबाउंड की आवश्यकता के लिए साउंडट्रैक अप्रत्याशित रूप से अच्छा है और खेल के भूमिगत स्ट्रीट रेसिंग वाइब के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। आवाज अभिनय, विशेष रूप से पुलिस पात्रों के लिए, अच्छी तरह से किया जाता है और समग्र अनुभव में जोड़ता है। संवाद का उद्देश्य युवा दर्शकों के लिए बहुत सारी आधुनिक कठबोली है, लेकिन यह महसूस करने से बचता है। कुल मिलाकर, खेल एक दृश्य उपचार है, लेकिन कुछ रेसिंग गेम के उत्साही लोग प्रभावित नहीं हो सकते हैं।

स्पीड अनबाउंड की आवश्यकता एक ठोस आर्केड रेसिंग गेम है। एक ऐसे अभियान के साथ जो आगे बढ़ता है जैसे आप कुछ नहीं के साथ शुरू करते हैं और अपने तरीके से काम करते हैं, और सीमित पुनर्प्रयास जो दौड़ में दांव जोड़ते हैं, खेल आपके विशिष्ट आर्केड रेसर की तुलना में अधिक शामिल है। हालाँकि, शुरुआती खेल में पीस निराशाजनक हो सकता है, और कष्टप्रद पुलिस का पीछा कुछ खिलाड़ियों को बंद कर सकता है। एनएफएस प्रशंसक खेल का आनंद लेंगे, और ईए प्ले प्रो के माध्यम से खेल को आजमाने की कीमत के लायक है, लेकिन मैं आकस्मिक खिलाड़ियों को पूरी कीमत पर खेल को आँख बंद करके खरीदने की सलाह नहीं दे सकता। यह भी ध्यान देने योग्य है कि ईए ने लॉन्च के कुछ ही हफ्तों बाद छूट की पेशकश की। अपनी पसंद के प्लेटफॉर्म पर अगली छूट का इंतजार करना सबसे अच्छा है।

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