प्लेस्टेशन 5 एक्सेसिबिलिटी कंट्रोलर किट ‘प्रोजेक्ट लियोनार्डो’ की घोषणा – Gematsu

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प्लेस्टेशन 5 एक्सेसिबिलिटी कंट्रोलर किट ‘प्रोजेक्ट लियोनार्डो’ की घोषणा – Gematsu

नीचे विवरण प्राप्त करें।

प्लेस्टेशन में एक्सेसिबिलिटी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण विषय है, और हम हर गेमर को खेलने के आनंद का अनुभव करने में सक्षम बनाने के लिए बार को ऊपर उठाना जारी रखना चाहते हैं। चाहे वह सोनी सांता मोनिका जैसे प्लेस्टेशन स्टूडियो गेम्स में मजबूत पहुंच विकल्प हो युद्ध राग्नारोक के देवता या शरारती कुत्ते द लास्ट ऑफ अस पार्ट Iया हमारे PlayStation 4 और PlayStation 5 कंसोल UI में सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला, हम हर गेमर के लिए खेलने की बाधाओं को कम करने के बारे में भावुक हैं।

CES में आज, हमने गेमिंग को और अधिक सुलभ बनाने के लिए अपनी यात्रा में अगले चरण की घोषणा की: PlayStation 5 के लिए प्रोजेक्ट लियोनार्डो। एक्सेसिबिलिटी विशेषज्ञों, समुदाय के सदस्यों और गेम डेवलपर्स के प्रमुख योगदान के साथ विकसित, प्रोजेक्ट लियोनार्डो एक नए उच्च अनुकूलन योग्य नियंत्रक के लिए हमारा कोडनेम है। किट जो “आउट ऑफ द बॉक्स” काम करती है, विकलांग खिलाड़ियों को अधिक आसानी से, अधिक आराम से और लंबे समय तक गेम खेलने में मदद करती है।

परियोजना लियोनार्डो

एक्सेसिबिलिटी विशेषज्ञों और AbleGamers, SpecialEffect और Stack Up जैसे अविश्वसनीय संगठनों के साथ बातचीत के माध्यम से, हमने एक अत्यधिक कॉन्फ़िगर करने योग्य नियंत्रक डिज़ाइन किया है जो कई तृतीय-पक्ष एक्सेसिबिलिटी एक्सेसरीज़ के साथ मिलकर काम करता है और गेमिंग के नए तरीके खोलने के लिए PlayStation 5 कंसोल के साथ एकीकृत होता है। यह सीमित मोटर नियंत्रण वाले कई खिलाड़ियों द्वारा सामना की जाने वाली आम चुनौतियों का सामना करने के लिए बनाया गया है, जिसमें लंबे समय तक नियंत्रक को पकड़ने में कठिनाई, बटन या ट्रिगर्स के छोटे समूहों को सटीक रूप से दबाना, या मानक नियंत्रक पर बेहतर ढंग से अंगूठे और उंगलियों की स्थिति शामिल है।

यहाँ कुछ प्रमुख विशेषताएं हैं:

अत्यधिक अनुकूलन योग्य प्ले अनुभव

हार्डवेयर अनुकूलन. PlayStation 5 के लिए प्रोजेक्ट लियोनार्डो गेमर्स के लिए अपने स्वयं के खेलने के अनुभव को तैयार करने के लिए एक कैनवास है। इसमें स्वैपेबल घटकों की एक मजबूत किट शामिल है, जिसमें विभिन्न आकार और आकारों में विभिन्न प्रकार के एनालॉग स्टिक कैप और बटन शामिल हैं।

खिलाड़ी इन घटकों का उपयोग नियंत्रण लेआउट की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार करने के लिए कर सकते हैं। और गेम पैड से एनालॉग स्टिक की दूरी को खिलाड़ी की वरीयता के अनुरूप समायोजित किया जा सकता है। ये घटक खिलाड़ियों को एक कॉन्फ़िगरेशन खोजने की अनुमति देते हैं जो उनकी ताकत, गति की सीमा और विशेष भौतिक आवश्यकताओं के लिए काम करता है।

परियोजना लियोनार्डो

सॉफ्टवेयर अनुकूलन. प्लेस्टेशन 5 कंसोल प्लेयर्स पर उनके प्रोजेक्ट लियोनार्डो प्ले अनुभव को तैयार करने के लिए विकल्पों की एक सरणी है:

  • बटन मैपिंग
    • नियंत्रक के बटन किसी भी समर्थित फ़ंक्शन के लिए प्रोग्राम किए जा सकते हैं और एक ही फ़ंक्शन के लिए कई बटन मैप किए जा सकते हैं। इसके विपरीत, खिलाड़ी एक ही बटन पर दो कार्यों (जैसे “R2” + “L2”) को मैप कर सकते हैं।
  • नियंत्रण प्रोफाइल
    • खिलाड़ी अपने प्रोग्राम किए गए बटन सेटिंग्स को कंट्रोल प्रोफाइल के रूप में स्टोर कर सकते हैं और प्रोफाइल बटन दबाकर आसानी से उनके बीच स्विच कर सकते हैं।
    • किसी भी समय तीन नियंत्रण प्रोफ़ाइलों को उनके प्लेस्टेशन 5 कंसोल से खिलाड़ी द्वारा संग्रहीत और एक्सेस किया जा सकता है।

अन्य डिवाइस और एक्सेसिबिलिटी एक्सेसरीज के साथ मिलकर काम करता है

प्रोजेक्ट लियोनार्डो को स्टैंडअलोन कंट्रोलर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या अतिरिक्त प्रोजेक्ट लियोनार्डो या ड्यूलसेंस वायरलेस कंट्रोलर्स के साथ जोड़ा जा सकता है। दो परियोजना लियोनार्डो नियंत्रकों और एक डुअलसेंस वायरलेस नियंत्रक को एक साथ एक आभासी नियंत्रक के रूप में उपयोग किया जा सकता है, जिससे खिलाड़ियों को अपनी विशेष गेमप्ले आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए या दूसरों के साथ सहयोगात्मक रूप से खेलने के लिए उपकरणों को मिलाने और मिलान करने की अनुमति मिलती है।

परियोजना लियोनार्डो

उदाहरण के लिए, खिलाड़ी एक परियोजना लियोनार्डो नियंत्रक के साथ अपने डुअलसेंस नियंत्रक को बढ़ा सकते हैं या अपने दम पर दो परियोजना लियोनार्डो नियंत्रकों का उपयोग कर सकते हैं। एक दोस्त या परिवार का सदस्य भी खिलाड़ी के खेल चरित्र को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है, एक डुअलसेंस कंट्रोलर या दूसरे प्रोजेक्ट लियोनार्डो कंट्रोलर के साथ। नियंत्रकों को गतिशील रूप से चालू या बंद किया जा सकता है और किसी भी संयोजन में उपयोग किया जा सकता है।

परियोजना लियोनार्डो चार 3.5 मिमी औक्स बंदरगाहों के माध्यम से विस्तार योग्य है ताकि विभिन्न प्रकार के बाहरी स्विच और तृतीय-पक्ष एक्सेसिबिलिटी सहायक उपकरण का समर्थन किया जा सके। यह उपयोगकर्ताओं को परियोजना लियोनार्डो नियंत्रक के साथ विशेष स्विच, बटन या एनालॉग स्टिक्स को एकीकृत करने में सक्षम बनाता है। बाहरी सामान को गतिशील रूप से जोड़ा या डिस्कनेक्ट किया जा सकता है, और प्रत्येक को किसी अन्य बटन की तरह कार्य करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

परियोजना लियोनार्डो

लचीला, अनुकूलनीय डिजाइन

प्रोजेक्ट लियोनार्डो का विभाजन, सममित डिजाइन खिलाड़ियों को एनालॉग स्टिक्स को एक साथ या जहां तक ​​​​चाहते हैं, के रूप में बदलने की अनुमति देता है। नियंत्रक सपाट रहता है और इसे पकड़ने की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए खिलाड़ी इसे टेबलटॉप या व्हीलचेयर ट्रे पर रख सकते हैं। इसे आसानी से AMPS माउंट* या तिपाई पर सुरक्षित किया जा सकता है, और सबसे आरामदायक उपयोग के लिए 360 डिग्री उन्मुख किया जा सकता है। खिलाड़ी अपने पसंदीदा नियंत्रक अभिविन्यास से मिलान करने के लिए एनालॉग स्टिक्स पर “उत्तर” अभिविन्यास भी प्रोग्राम कर सकते हैं।

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट डिजाइनर सो मोरिमोटो ने कुछ अंतर्दृष्टि साझा की कि कैसे उनकी टीम ने प्रोजेक्ट लियोनार्डो के औद्योगिक डिजाइन से संपर्क किया:

“प्रोजेक्ट लियोनार्डो PlayStation 5 उत्पाद परिवार का हिस्सा है और उसी डिज़ाइन अवधारणा पर आधारित है। हम सभी खिलाड़ियों के एक साथ प्लेस्टेशन की दुनिया का आनंद लेने के विचार से प्रेरित थे। हमारी टीम ने अभिगम्यता विशेषज्ञों के साथ एक दर्जन से अधिक डिज़ाइनों का परीक्षण किया, ऐसे दृष्टिकोणों की तलाश की जो प्रभावी नियंत्रक उपयोग के लिए प्रमुख चुनौतियों का समाधान करने में मदद करें। हम अंत में एक ‘स्प्लिट कंट्रोलर’ डिज़ाइन पर बस गए, जो फ़्री-फ़ॉर्म लेफ्ट/राइट थंबस्टिक रिपोजिशनेबिलिटी के पास की अनुमति देता है, बिना आवश्यकता के इस्तेमाल किया जा सकता है, और इसमें बहुत लचीले बटन और स्टिक कैप स्वैपिंग की सुविधा है।

“क्योंकि खिलाड़ी अपनी आवश्यकताओं के अनुसार प्रोजेक्ट लियोनार्डो को अनुकूलित कर सकते हैं, कोई भी ‘सही’ फॉर्म कारक नहीं है। हम उन्हें अपनी स्वयं की कॉन्फ़िगरेशन बनाने के लिए सशक्त बनाना चाहते हैं। एक अद्वितीय सौंदर्य बनाने के लिए नियंत्रक लचीले ढंग से एक्सेसिबिलिटी एक्सेसरीज के संयोजन को भी स्वीकार कर सकता है। मैं इस बात से उत्साहित हूं कि खिलाड़ियों को एक फॉर्म फैक्टर के साथ प्रस्तुत करने के बजाय डिजाइन को खिलाड़ियों के सहयोग से पूरा किया जाएगा।

-सो मोरिमोटो, डिजाइनर, सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट

आगे देख रहा

प्रोजेक्ट लियोनार्डो वर्तमान में विकास में है और हम समुदाय से मूल्यवान प्रतिक्रिया प्राप्त करना जारी रखते हैं। हम उन सभी बेहतरीन संगठनों और एक्सेसिबिलिटी विशेषज्ञों को धन्यवाद देना चाहते हैं जो इस प्रयास में हमारा समर्थन कर रहे हैं।

हम समुदाय में उन सभी के भी आभारी हैं जिन्होंने अधिक से अधिक गेमिंग पहुंच की वकालत की है। आप हमारे काम करने का कारण हैं और आपका जुनून हमें हर दिन प्रेरित करता है। आपकी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने वाले उत्पाद बनाना वास्तव में हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हम अतिरिक्त उत्पाद सुविधाओं और लॉन्च समय सहित भविष्य में और अधिक साझा करने की आशा करते हैं।

नीचे घोषणा ट्रेलर देखें।

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