त्चिया प्रीव्यू – क्रिएट योर ओन (ट्रॉपिकल) एडवेंचर

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    त्चिया प्रीव्यू – क्रिएट योर ओन (ट्रॉपिकल) एडवेंचर

    कहने के लिए मैं की पूरी रिलीज को लेकर उत्साहित हूं अलविदा एक अल्पमत होगा। जब से हमें अगस्त में गेम का प्रीव्यू बिल्ड देखने को मिला है, यह 2023 में आने वाले सबसे प्रत्याशित खेलों की मेरी सूची में सबसे ऊपर है। व्यापक दुनिया के साथ, मुझे खेलने योग्य निर्माण पर अपने हाथों को प्राप्त करने और इसकी सेटिंग के भीतर जंगली चलाने के लिए गदगद कर दिया था।

    गेम के रिलीज होने से पहले हमारे पास अभी भी कुछ रास्ते हैं, लेकिन गेम के डेवलपर अवासेब इस बीच हमें गेम के हैंड्स-ऑन प्रीव्यू बिल्ड खेलने के लिए काफी दयालु था। अब, कुछ घंटों के लिए खेल पर अपना हाथ जमाने के बाद, मैं सुरक्षित रूप से कह सकता हूं कि मेरा उत्साह ठीक-ठाक था।

    पिछले साल पेश किए गए हैंड्स-ऑफ डेमो के साथ, हमें खेल के एक हिस्से में छोड़ दिया गया, जहां हमें द्वीप के कुछ निवासियों की सहायता करने और मुख्य भूखंड की प्रगति के लिए कुछ कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता थी। एक पेशकश बनाने के लिए आवश्यक वस्तुओं को इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है, और उसी उम्र के बारे में एक युवा लड़की के रूप में खेल के शीर्षक नायक उक्त वस्तुओं के लिए जाने वाले व्यक्ति थे। उस अंत तक, तचिया को उसे ट्रैक करना चाहिए और अन्यथा आवश्यक सामग्री सौंपने से पहले उसके साथ कुछ समय बिताना चाहिए।

    हालांकि यह आपके विशिष्ट इन-गेम कार्य की तरह लग सकता है, यह जितना लगता है उससे कहीं कम प्रतिबंधात्मक था। इस कार्य को पूरा करने के लिए खिलाड़ी को रेलरोडिंग करने के बजाय, यह काफी हद तक छोड़ दिया गया था कि जब भी कोई ऐसा महसूस करे तो उसे पूरा किया जाए। खेल की दुनिया मेरे द्वारा चाही गई कम या ज्यादा खोज के लिए खुली थी, और मेरे पास आसानी से ऐसा करने के लिए आवश्यक सभी उपकरण थे।

    अलविदाका सौंदर्य और दृश्य डिजाइन भव्य है, इसके उष्णकटिबंधीय स्थान की सुंदरता को दर्शाता है चाहे आप मानचित्र पर ज़ूम कर रहे हों या सूर्यास्त देख रहे हों।

    उस अंत तक, मैंने द्वीप के एक छोर से दूसरे छोर तक जाने के लिए अपने शस्त्रागार में सब कुछ इस्तेमाल किया। मैंने खुद को पेड़ों की झूलती हुई गति का उपयोग करके लॉन्च किया, समुद्र में तैरा, उष्णकटिबंधीय खा़काओं को देखते हुए पर्वतों से नीचे उतरा, और अन्यथा द्वीप का पता लगाने के संभावित तरीकों की तलाश की।

    मैंने गेम के सोल जंपिंग मैकेनिक का भी इस्तेमाल किया, जिसे इस्तेमाल करने में उतना ही मज़ा आता है जितना देखने में। विभिन्न वस्तुओं और जानवरों पर नियंत्रण रखना एक विस्फोट है, और सब कुछ उपयोग करने के लिए आंदोलन या ट्रैवर्सल यांत्रिकी का एक नया सेट प्रदान करता है। एक हिरण में कूदने से पूरे देश में तेजी से आवाजाही और पहाड़ी ढलानों की तेजी से स्केलिंग की अनुमति मिलती है। एक पक्षी के रूप में हवा के माध्यम से ग्लाइडिंग इलाके को दरकिनार करने का एक उत्कृष्ट साधन बनाता है, जबकि एक शार्क को पानी के बड़े पिंडों को जल्दी से पार करने के लिए एक तेज़ और घातक रूप देता है।

    इस बीच, वस्तुओं में आत्मा कूदना, बाधाओं को दरकिनार करने के साधन के रूप में अधिक कार्य करता है। चट्टान या लालटेन के रूप में इधर-उधर लुढ़कते हुए आप कहीं भी तेज़ी से नहीं पहुँचेंगे, यह आपको बाधाओं के नीचे जाने और एक नए सोल जंपिंग लक्ष्य की सीमा में जाने की अनुमति दे सकता है, जिसे आप तब तक कूद सकते हैं जब तक आपके पास पर्याप्त सोल चार्ज हो .

    चीजों को बेहतर बनाने का तथ्य यह था कि इन सभी अलग-अलग ट्रैवर्सल यांत्रिकी का उपयोग करने में बहुत अच्छा लगा। खेल में इसके आंदोलन और एक सहनशक्ति यांत्रिकी के लिए वजन होता है जो किसी को इस बात पर विचार करने के लिए मजबूर करता है कि कुछ यांत्रिकी का उपयोग कैसे और कब करना है, लेकिन इस तरह से नहीं जो गेमप्ले में बाधा डालता है। यदि कुछ है, तो यह उपलब्ध हर चीज का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता है और यह सुनिश्चित करता है कि किसी भी समय यात्रा के लिए विभिन्न विकल्पों का उपयोग कैसे किया जाए।

    ध्यान देने के लिए भौतिकी-आधारित गेमप्ले की संपत्ति भी है। सभी ट्रैवर्सल मैकेनिक्स के अलावा, खिलाड़ी इस तथ्य का उपयोग कर सकते हैं कि दुनिया का एक बड़ा हिस्सा टचिया और वह क्या करती है, इसके प्रति प्रतिक्रियाशील है। चट्टानों को फेंका जा सकता है या पहाड़ के नीचे गिराया जा सकता है, जबकि गाँवों और शिविरों के आस-पास पड़ी हुई वस्तुओं या लालटेन का उपयोग क्रमशः नई ऊँचाइयों तक पहुँचने या आसपास के परिदृश्य को फिर से आकार देने के लिए किया जा सकता है।

    गेम के फैब्रिक सोल्जर्स के खिलाफ सामना करने पर ये इंटरैक्टिव तत्व सबसे आसानी से खेल में आ जाते हैं। खेल के प्रतिपक्षी के मिनियन, उन्हें केवल आग लगाकर ही हराया जा सकता है, जो उनके तेज और फुर्तीले होने के कारण मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, खेल के भौतिकी और आंदोलन के विकल्प उन्हें नीचे गिराने के लिए बहुत सारे विकल्प प्रदान करते हैं। एक उदाहरण में, मैंने एक फैब्रिक सोल्जर को उस पर लालटेन फेंकने से पहले एक अधिक संकीर्ण क्षेत्र में फुसलाया। दूसरे में, मैंने सामान्य रूप से लौटने से पहले और सुरक्षित दूरी से उन पर लॉबिंग करने से पहले एक लालटेन में सोल जंपिंग द्वारा कई सैनिकों के चारों ओर युद्धाभ्यास किया।

    यह महसूस हुआ कि मानचित्र के चारों ओर यात्रा करते समय मैं क्या अभ्यास कर रहा था, और खेल के यांत्रिकी का उपयोग करके कितना किया जा सकता है, इसका सही परीक्षण किया।

    इससे पहले कि वे एक साथ उकलूले गाते और बजाते, तचिया लुईसा के साथ बैठी
    की कहानी अलविदा एक सीधी-सादी कहानी कम और भावनात्मक क्षणों का संग्रह अधिक है, जो खेल के पक्ष में काम करता है।

    बेशक, यह सब कुछ नहीं होगा अगर अलविदा एक मजेदार और आकर्षक कहानी नहीं थी। सौभाग्य से, शीर्षक का यह पहलू अच्छी तरह से पॉलिश और ताज़ा न्यूनतम लगता है। लंबी बातचीत के आदान-प्रदान के विपरीत, कहानी को त्चिया और द्वीप के निवासियों के बीच अधिक संक्षिप्त और अंतरंग क्षणों के माध्यम से बताया गया है। एक गाँव के निवासियों के साथ एक पार्टी का आनंद लिया, और एक युवा लड़की के साथ बंधने में बिताया गया एक पल जिसके पास भेंट के लिए आवश्यक वस्तुएँ हैं, कहानी को इस तरह से आगे बढ़ाएं जो आकर्षक रूप से प्रकाश में हो और भावनाओं से भारी हो।

    अनुभव को समाप्त करना खेल की दृश्य और श्रव्य प्रस्तुति है। कलात्मक रूप से, गेम एक डिज़ाइन और रंग पैलेट के साथ पॉप होता है जो उष्णकटिबंधीय सेटिंग को पूरी तरह से बेचता है। द्वीप के लोकेल पर सूर्य के अस्त होते ही समुद्र बैंगनी और क्रिमसन रंग के साथ चमकता है, जबकि चरित्र मॉडल वास्तविक रूप से चलने और देखने के बीच की रेखा की सवारी करते हैं जैसे कि उन्हें सीधे एक चित्र पुस्तक से खींचा गया हो। खेल के गति में होने पर भी यह सब सच रहता है, जो स्क्रीन पर दिखाई देने वाली दुनिया के इतने बड़े हिस्से के बावजूद खेल कितनी आसानी से चल सकता है, इस पर विचार कर रहा है।

    ऑडियो के संदर्भ में, गेम उतना ही अच्छा प्रभाव डालता है। दूरी में जानवरों की आवाज़, और हवा से पेड़ों और घास की सरसराहट, संगीतमय मेडले के साथ होती है जो सामान्य अन्वेषण के दौरान आश्चर्यजनक रूप से बजती है। त्चिया पर ध्यान केंद्रित करने वाले खंड उसके गिटार या पात्रों को गाते हुए, इस बीच, उत्कृष्ट रूप से संभाले जाते हैं और दृश्यों को पहले से कहीं अधिक भावुक कर देते हैं।

    यह बताना मुश्किल है कि कितना अच्छा है अलविदा पहले से ही लग रहा है और महसूस कर रहा है। पर्यावरण के साथ बातचीत करने के अपने विभिन्न तरीकों के बीच, कहानी के लिए उत्कृष्ट दृष्टिकोण, और इसके दृश्यों और ध्वनि दोनों के माध्यम से सुंदर प्रस्तुति, यह पहले से ही अन्य उल्लेखनीय खुली दुनिया के अनुभवों के साथ पूरी तरह से महसूस किए गए साहसिक कार्य की तरह महसूस करता है। खुली दुनिया के प्रशंसक इससे चूकना नहीं चाहेंगे, और मैं उन दिनों की गिनती करूंगा जब तक कि मैं पूर्ण अनुभव में गोता नहीं लगा सकता।


    TechRaptor ने पूर्वावलोकन किया अलविदा प्रकाशक द्वारा प्रदान किए गए कोड का उपयोग करके एपिक गेम्स स्टोर के माध्यम से पीसी पर।

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