द लास्ट ऑफ अस: सीरीज़ प्रीमियर रिव्यू

0
41
द लास्ट ऑफ अस: सीरीज़ प्रीमियर रिव्यू

इस समीक्षा में द लास्ट ऑफ अस के एपिसोड एक के लिए पूर्ण स्पॉइलर शामिल हैं, जो अब एचबीओ मैक्स पर देखने के लिए उपलब्ध है। स्पॉइलर-मुक्त रहने के लिए, हमारी जाँच करें द लास्ट ऑफ अस सीजन 1 की समीक्षा.


एचबीओ के द लास्ट ऑफ अस के पहले मिनट के भीतर, यह तुरंत स्पष्ट हो जाता है कि यह श्रृंखला प्रिय वीडियो गेम का सीधा 1-1 अनुकूलन नहीं होने वाली है। इसका कोल्ड ओपनिंग वायरस की उत्पत्ति के पीछे की कहानी का निर्माण करता है जो टॉक शो के दृश्य में आने वाली हर चीज के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा, जो कि शोरुनर क्रेग माजिन के चेरनोबिल से बाहर के स्वर में अधिक समान है। यह नवागंतुकों के लिए पूरी तरह से मंच तैयार करता है – सभी-बहुत-संबंधित महामारी संदर्भ देता है – साथ ही दर्शकों को खेल में पारंगत होने के लिए पोषण भी प्रदान करता है। यह पूरी श्रृंखला के प्रीमियर के दौरान दोहराया गया एक लोकाचार है, जो द लास्ट ऑफ अस की दुनिया में एक शानदार नए प्रवेश बिंदु के रूप में कार्य करता है।

श्रृंखला के प्रीमियर से दो प्रमुख चीजें प्राप्त होती हैं: यह दुनिया को स्थापित करता है कि हम निम्नलिखित आठ एपिसोड में बिताएंगे, और जोएल को उसके जटिल चरित्र के रूप में स्थापित करता है। जब हम मुख्य कार्यक्रमों से 20 साल पहले टेक्सास में उनसे मिलते हैं, तो उनकी दुनिया का केंद्र उनकी बेटी सारा है, जिसे निको पार्कर ने आकर्षक रूप से चित्रित किया है। सारा की कहानी का प्रारंभिक खंड उसकी जिज्ञासु किशोर आंखों के माध्यम से देखी जाने वाली आसन्न महामारी से पहले जीवन के स्नैपशॉट की पेशकश करता है – इससे पहले कि हम अचानक एपिसोड में फटे, उससे पहले हमें उसके साथ गहरा संबंध प्रदान करें। ये शुरुआती दृश्य न केवल हमें एक बार परिचित दुनिया से जोड़ने का शानदार काम करते हैं, बल्कि जोएल और सारा के प्रमुख पैतृक संबंधों से भी संबंधित हैं – दोनों एक प्रभावशाली भावनात्मक तरीके से महत्वपूर्ण जानकारी को प्रासंगिक बनाते हैं।

जैसे ही रात गिरती है और सारा नरक टूट जाता है, हमें खेल से लिए गए दृश्यों की पहली झलक मिलती है जिन्हें नया जीवन दिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से एक लगभग सीधे इन-गेम कैमरे की स्थिति का अनुकरण करता है क्योंकि हम सारा के साथ एक ट्रक की पिछली सीट पर बैठते हैं और उसके दृष्टिकोण से अराजकता को देखते हैं। यह एक अच्छा संकेत है, साथ ही एक स्मार्ट निर्णय है जो सारा को दर्शकों की प्रॉक्सी के रूप में और मजबूत करता है, जब वह कभी खिलाड़ी थी। यह एक क्रम है जो हमें जोएल के जटिल मानस पर एक नज़र डालता है क्योंकि पेड्रो पास्कल सूक्ष्म रूप से उनकी देखभाल और निर्मम प्रकृति दोनों को प्रदर्शित करता है। वह अपने प्रियजनों की रक्षा के लिए कुछ भी करेगा, भले ही इसका मतलब दूसरों को खुद के लिए छोड़ना पड़े, जैसा कि सड़क के किनारे एक परिवार की मदद करने से इनकार करने से पता चलता है।

जब पैदल चलते हैं, तो हमें इस खतरे का पूरा आभास होने लगता है कि अब आग लगने, वाहनों में विस्फोट होने और संक्रमित पैदा होने के कारण यह सड़कों पर फैल रहा है। प्रारंभिक संक्रमित चाल जैसे छोटे बच्चे दौड़ना सीखते हैं – अपने नए शरीर में अनिश्चित लेकिन कमरे के चारों ओर फैलते समय निर्धारित होते हैं। वे एक दुनिया में अस्तित्व में रहना सीख रहे हैं जैसे कि दुनिया उनके साथ रहना सीख रही है – न ही वे इसका एक बड़ा काम कर रहे हैं जैसा कि जानबूझकर उन्मत्त कार्रवाई प्रदर्शित करती है। बेशक, यह सब उस क्षण तक बनता है जो उस बिंदु से जोएल के अस्तित्व के हर पहलू को आकार देगा: उसकी बेटी की मृत्यु। यह हमेशा की तरह अचानक और चौंकाने वाला है – चाहे वह पहली बार हो या 12वीं बार जब आपने इसे देखा हो – और पास्कल के हताश रोने और उन सभी निर्दोष क्षणों को और अधिक हृदयविदारक बना दिया जो हमने सारा के साथ बिताए थे।

यह शुरूआती आधा घंटा है जो दिल दहला देने वाले प्रदर्शनों के साथ-साथ इसकी तकनीकी कलात्मकता के कारण घर तक पहुंच जाता है।

यह शुरूआती आधा घंटा है जो दिल दहला देने वाले प्रदर्शनों के साथ-साथ इसकी तकनीकी कलात्मकता के कारण घर तक पहुंच जाता है। जैसे-जैसे सामान्य जीवन समाप्त होता जा रहा है, आसन्न आपदा को अशुभ रूप से ध्यान से बाहर रखा जाता है – साराह के आहत बुजुर्ग पड़ोसी की प्रेतवाधित छवि में बिल्कुल ऐसा ही है। जैसे ही हम हैं, प्रकोप की रेंगने वाली गति के लिए लेंस के उजागर होने से अंधेरे के माध्यम से खतरनाक लाल और नीले डार्ट से पहले गर्म सूरज की रोशनी स्क्रीन पर बाढ़ आती है। सारा का जाना 20 साल बाद जोएल के लिए कैमरे के फोकस में बदलाव का संकेत देता है क्योंकि भूरे, हरे और भूरे रंग दुनिया को असंतृप्त करते हैं और सिग्नल के गहरे समय यहां रहने के लिए हैं। यह कैमरा व्यवहार और बदलते दृष्टिकोण का एक चतुर कार्यान्वयन है जो बहुत प्रभाव डालता है।

एक कठोर नई दुनिया ने समाज की जगह ले ली है क्योंकि बोस्टन के क्वारंटाइन ज़ोन में हमारा स्वागत किया गया है और यह एक ऐसे समुदाय की सैन्यकृत नकल है जिसके लिए यह घर खेलता है। फंगल वायरस बिना किसी इलाज के फैल गया है। इसका एक स्पष्ट प्रदर्शन एक नए संक्रमित लड़के की नैदानिक ​​​​मृत्यु और बाद में जलने में देखा जा सकता है जो इस वैकल्पिक 2023 में हमारा स्वागत करता है। यह वह जगह भी है जहाँ हम हाल ही में एक संक्रमित बच्चे से काटे गए एक अन्य बच्चे से मिलते हैं, लेकिन वह अच्छी तरह से कुंजी पकड़ सकता है दुनिया को अनलॉक करना क्योंकि इसके निवासी इसे जानते थे। ऐली, अपने परिवेश का एक पाशविक उत्पाद, बेला रैमसे की प्रतिभा की बदौलत अपने पहले ही क्षणों से स्क्रीन से छलांग लगा देती है। हमें इस समय उसके साथ बहुत अधिक समय बिताने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन यह स्पष्ट है कि रैमसे प्रकृति का एक बल बनने के लिए तैयार है जिसे श्रृंखला के दौरान माना जाना चाहिए – और जिसकी आवश्यकता हो सकती है दुनिया को उस बीमार प्रकृति से पुनः प्राप्त करने के लिए जिसने उस पर विजय प्राप्त की है।

अन्ना तोरव कठोर टेस के रूप में भी प्रभावित करते हैं, जो विशेष रूप से एक अच्छी तरह से निर्मित पूछताछ दृश्य और बाद में विस्फोटक पलायन में चमकते हैं। Merle Dandridge Fireflies नेता Marlene के रूप में खेल से अपनी भूमिका को सफलतापूर्वक दोहराता है, दोनों एक कठोरता को प्रदर्शित करता है जिसकी आप एक कथित आतंकवादी से अपेक्षा करते हैं, लेकिन जोएल और ऐली दोनों के प्रति खुलेपन और भेद्यता के क्षणों को भी प्रदर्शित करते हैं जब उन्हें उनके मिशन पर जानकारी दी जाती है। सभी कलाकारों ने इस शुरुआती अध्याय में एक नहीं, बल्कि दो बहुत अलग और बहुत ही मानवीय स्थानों के निर्माण का शानदार काम किया है।

इसके अलावा प्रभावशाली वे स्थान हैं जहां ये पात्र काम करते हैं, बोस्टन क्यूजेड की गंदी बस्ती और भागती हुई सड़कों के साथ जगह की एक ठोस भावना है, जहां आरामदायक जीवन की कोई भी परिभाषा लंबे समय से फीकी है; स्थानीय दुकानदारों और मित्रवत पड़ोसियों को अब ड्रग तस्करों और सशस्त्र प्रवर्तकों द्वारा बदल दिया गया है।

एपिसोड 80 मिनट के दौरान बहुत कुछ कवर करता है, मुख्य भाग के लिए चतुराई से ऐसा करता है, हालांकि लोगों और शब्दावली के लिए कुछ थोड़े से परिचय के साथ जो मुश्किल से सांस लेने के लिए एक पल के लिए अनुमति देते हैं। प्रकोप, संगरोध क्षेत्र, जुगनू, और दुनिया की सामान्य स्थिति जैसी अवधारणाएँ ख़तरनाक गति से प्रस्तुत की जाती हैं। यह शो कई बार क्यूजेड को छोड़ने के लिए जोएल के रूप में नरक-तुला लगता है, जो एक तेज शुरुआत के लिए बनाता है, लेकिन एक जो समुद्र में खो जाने वाले को छोड़ सकता है। ऐली और जोएल का एक पहलू जिसे शुक्रगुज़ारता से स्थान दिया गया है, वह है अकेले एक साथ पहला क्षण। यह उनके गतिशील में एक सुखद झलक के रूप में कार्य करता है: एक तनाव से भरा और विश्वास में कमी, लेकिन एक मजेदार बढ़त के साथ एली जोएल के रेडियो कोड को चालाकी से काम करता है।

जोएल, ऐली और टेस एक साथ अज्ञात में उद्यम करते हैं, आखिरकार हमें अपनी सांस लेने के लिए एक क्षण दिया जाता है। हो सकता है कि उन्हें पता न हो कि कौन-से मोड़ और मोड़ उनका इंतजार कर रहे हैं, लेकिन द लास्ट ऑफ अस का प्रीमियर हमें आगे की भावनाओं के रोलरकोस्टर के लिए तैयार करने का एक बड़ा काम करता है। यह शानदार ढंग से अपरिवर्तनीय अंधेरे के बीच स्वागत योग्य चमक की चिंगारी प्रदान करता है – बहुत कुछ बिजली की तरह जो रात के आकाश में दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है, जिससे उनकी सड़क आगे बढ़ जाती है।

एचबीओ की द लास्ट ऑफ अस वीडियो गेम में बताई गई सबसे प्रभावशाली कहानियों में से एक का लुभावना रूपांतरण है और शानदार ढंग से जोएल और ऐली की यात्रा को एक नए दर्शकों के सामने लाता है। मूल कहानी को इतना स्थायी बनाने के सार को लेते हुए, यह खेल की दुनिया का निर्माण करता है, साथ ही कुछ पहलुओं को लगभग पूरी तरह से आश्चर्यजनक प्रभाव में बदल देता है। बेला राम्से और पेड्रो पास्कल के दो उत्कृष्ट लीड प्रदर्शनों से प्रेरित, यह प्लेस्टेशन हिट के प्रशंसकों के लिए एक समृद्ध शो प्रदान करता है, जबकि नए लोगों के लिए स्वागतपूर्वक रोमांचकारी रहने का प्रबंधन भी करता है।

पिछला लेखकॉल द मिडवाइफ में शक्तिशाली घरेलू दुर्व्यवहार की कहानी है
अगला लेखबहुत बढ़िया गेम्स डन क्विक ने प्रिवेंट कैंसर फाउंडेशन के लिए $2.6 मिलियन जुटाए
I am a professional blogger. We provide related content from the Blogging, SEO, Digital Marketing, Finance, and Entertainment industries.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें