वेंजफुल गार्जियन: मूनराइडर रिव्यू — इलेक्ट्रिक तबाही

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    वेंजफुल गार्जियन: मूनराइडर रिव्यू — इलेक्ट्रिक तबाही

    वापस जब मैंने खेला तामसिक गार्जियन: मूनराइडर डेमो, यह मेरे लिए बहुत स्पष्ट था कि गेम का लक्ष्य सेगा के क्लासिक में किसी प्रकार की वापसी करना था शिनोबी. पूरा खेल खेलने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि यह धारणा ज्यादातर गलत थी। खेल अधिक पसंद है मेगामैन अगर यह पसंद आया शिनोबी बेहतर गतिशीलता और एक पूरी तरह से अलग स्तर के डिजाइन फोकस के साथ। कहने का तात्पर्य यह है कि खेल वास्तव में अपना ही काम करता है। यह बहुत अच्छा दिखता है, नियंत्रण ज्यादातर ठोस होते हैं, और स्तर का डिज़ाइन प्रभावशाली और यादगार होता है। लेकिन कुछ आंदोलन की कठोरता और कम चलने वाले समय के साथ मिलकर चुनौती की आश्चर्यजनक कमी इसे कई एहसान नहीं करती है।

    तामसिक गार्जियन: मूनराइडर एक लैब से बाहर निकलते हुए टिट्युलर कैरेक्टर के साथ खुलता है जहां इसे डिजाइन किया गया था। आप कुछ अन्य निंजा एंड्रॉइड को खलनायकों की परिषद की सनक का पालन करने से रोकने के लिए एक प्रकार के निंजा एंड्रॉइड हैं। शुरुआती चरण को पूरा करने के बाद, आपके पास छह अन्य का विकल्प होता है। उन्हें पूरा करने से आप कुछ और स्तरों पर जाते हुए दिखाई देंगे। कुल मिलाकर, यदि आप प्रत्येक स्तर को सिर्फ एक बार खेलते हैं तो गेम को पूरा होने में लगभग दो घंटे लगते हैं।

    हालाँकि मुझे उम्मीद थी कि खेल काफी चुनौतीपूर्ण होगा, मुझे वास्तव में केवल एक बार प्रत्येक स्तर को करने की आवश्यकता थी। हर एक बॉस की लड़ाई के साथ समाप्त होता है जो आपको एक नई क्षमता प्रदान करता है, जैसे मेगामैन. लेकिन बॉस एक-दूसरे की क्षमताओं के लिए कमजोर नहीं लगते हैं, इसलिए आपको यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण और त्रुटि का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है कि उन्हें किस क्रम में लड़ना है। क्षमताएँ ऊर्जा का उपयोग करती हैं और डिफ़ॉल्ट इतना मजबूत है कि मैं सक्षम था पाशविक बल लगभग सभी अतीत तामसिक गार्जियन: मूनराइडरएक या दो कोशिशों में के आकाओं।

    पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    बिलकुल सीधा

    मैं आमतौर पर खेलों में क्रूर बल वर्गों का प्रयास करना पसंद करता हूं ताकि मुझे यह महसूस हो सके कि मुझे कितना सावधान रहने की आवश्यकता है। तामसिक अभिभावक मुझे इसके लिए दंडित नहीं किया। एक मिनीबॉस और अंतिम लड़ाई के अलावा, मैं प्रत्येक मिनीबॉस या बॉस को सिर्फ फेस-टैंकिंग से हरा सकता था। अगर आप उम्मीद कर रहे हैं मेगामैन-स्टाइल बॉस चुनौतियां, आप करेंगे नहीं इसे यहाँ खोजें। अजीब तरह से, उक्त मिनी-बॉस की लड़ाई लगभग हर बॉस की लड़ाई से कठिन थी, जिसमें बॉस अपने स्तर पर भी शामिल था। मैं किसी भी प्रकार का “खेलों को मज़ेदार होने के लिए चुनौतीपूर्ण होने की आवश्यकता नहीं है” जैसा खिलाड़ी नहीं हूँ, लेकिन जिस सहजता से मैंने इसे बनाया तामसिक गार्जियन: मूनराइडर मुझे अभिभूत कर दिया।

    ध्यान रहे, यह खेल आसान नहीं है, क्योंकि यह स्थानों में कुछ हद तक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। खेल एक जीवन प्रणाली का उपयोग करता है, इसलिए यदि आप समाप्त हो जाते हैं तो आपको प्रत्येक चरण को शुरुआत से पुनरारंभ करना होगा। मुझे लगता है कि मेरा एक गेम खत्म हो गया है। अगर मैं पिछले स्तर पर कूदने से पहले जीवन भर खेती नहीं करता, तो मुझे एक और मिल जाता, जो एक अच्छा विकल्प था क्योंकि अंतिम बॉस ने मुझे लगभग सात कोशिशें दीं। वे एक बहुत बड़े कठिनाई स्पाइक का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो मुझे लगता है कि बहुत अजीब था, लेकिन यह निश्चित रूप से पहली या आखिरी बार नहीं है जब हम एक अंतिम मालिक देखेंगे जो बाकी गेम की तुलना में काफी कठिन है।

    मुख्य पात्र को नियंत्रित करना सुखद है। आप बाएँ या दाएँ डबल-टैप कर सकते हैं या चलाने के लिए एक बटन दबाए रख सकते हैं, जो उन्हें एक मजबूत स्लैश देता है। उनके डिफ़ॉल्ट स्लैश में डिफ़ॉल्ट रूप से एक अच्छी रेंज होती है, साथ ही वे दीवार-कूद सकते हैं और सीधे नीचे या विकर्ण पर एक ड्रॉप किक कर सकते हैं, जो उन्हें प्रभावित दुश्मन को उछालने की अनुमति देगा। लेकिन नियंत्रणों में आंदोलन के लिए कुछ जानबूझकर 16-बिट कठोरता है जिसने मुझे याद दिलाया Castlevania. मैं अधिक आधुनिक आंदोलन को प्राथमिकता देता। साथ ही डिफ़ॉल्ट हमला भी बेलमॉन्ट की व्हिप स्ट्राइक की तरह है, जो लड़ाई को थोड़ा और सीमित कर सकता है। आप अपने से ऊपर हमला नहीं कर सकते, लेकिन आप कम से कम झुक कर काट सकते हैं।

    तामसिक गार्जियन मूनराइडर समीक्षा 3

    पीसी आक्रमण द्वारा स्क्रीनशॉट

    अपने शस्त्रागार ऊपर

    मैंने वास्तव में मालिकों को हराकर दी गई अधिकांश क्षमताओं का अधिक उपयोग नहीं किया। डिफ़ॉल्ट क्षमता ने मुझे अच्छी तरह से सेवा दी, लेकिन एक पोर्टल हमला भी है जो एक टेंटकल को सम्मन करता है जो बार-बार होने वाली क्षति को रोकता है जिसे मैंने इसे हासिल करते ही सुसज्जित रखा। यह एक तरह से टूटा हुआ है और जब तक आप इसे सही ढंग से लक्षित करते हैं और इसे सही समय पर रखते हैं, तब तक यह बहुत कुछ अलग कर सकता है। मूनराइडर दो चिप्स से भी लैस हो सकता है जो इसकी क्षमताओं को बदलते हैं। आपको ये खेल के पहले सात स्तरों में बिखरे हुए मिलेंगे और ये उपयोगिता में भिन्न हैं। जब भी कोई अन्य चिप पास होती है तो एक ऐसा प्रश्न चिह्न ऑनस्क्रीन लगा देता है। मैं उन लोगों का उपयोग करना पसंद करता था जो दोहरी छलांग लगाते थे और डिफ़ॉल्ट तलवार स्लैश की सीमा बढ़ाते थे, हालाँकि, वे मेरे लिए बहुत उपयोगी थे।

    स्तर का डिज़ाइन सामान्य रूप से काफी प्रभावशाली है। स्तरों में जगह की एक मजबूत भावना के साथ बहुत ही कल्पनाशील लेआउट हैं। चीजें शायद ही कभी बढ़ रही हैं और विभिन्न स्तरों में अलग-अलग ऊर्ध्वाधरता और पृष्ठभूमि और संपत्तियों का अच्छी तरह से उपयोग किया जाता है। कुछ स्तरों में किलर स्यूडो-3डी बाइक सेक्शन हैं जो शानदार दिखते हैं। इनके अलावा, तामसिक गार्जियन: मूनराइडर एसएनईएस गेम्स (चंकी स्प्राइट्स के साथ पूर्ण) की उचित मात्रा के साथ सही फिट होगा, हालांकि इसमें बहुत अधिक विवरण हैं। एक बार जब आप खेल को हरा देते हैं तो बेहतर रैंकिंग के लिए स्तरों को फिर से चलाने के अलावा बहुत कुछ नहीं होता है, लेकिन यही वह जगह है जहाँ अधिकांश चुनौती और पुनरावृत्ति मूल्य निहित होंगे।

    मेरे पास अच्छा समय था तामसिक गार्जियन: मूनराइडर, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि यह अपना अधिकतम उपयोग नहीं करता है। यदि इसमें अनंत जीवन होते और व्यक्तिगत स्तर के वर्गों और बॉस के मुकाबलों की कठिनाई को महत्वपूर्ण रूप से डायल किया जाता, तो मुझे लगता है कि यह अधिक प्रभावशाली खेल होता। जैसा कि यह है, यह मज़ेदार और आकर्षक है, लेकिन यह काफी मामूली लगता है, जो प्रदर्शन पर गुणों को देखते हुए दुर्भाग्यपूर्ण है।

    तामसिक गार्जियन मूनराइडर समीक्षा 4

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